वैगनआर कार प्राइस और मारुति सुजुकी वैगन आर वीएक्सआई प्राइस, जाने

परिचय
WagonR MSIL के लिए एक बड़ी बिक्री सफलता रही है। हैच को इसके समायोजन अनुपात और संबंधित व्यावहारिकता के लिए जाना जाता है। जनता का एक पसंदीदा पसंदीदा, वैगनआर देश में अन्य हैच की तरह इस क्षेत्र पर हावी है। मूल रूप से पूर्ववर्ती हुंडई सैंट्रो को लेने का मतलब था, वैगनआर ने निश्चित रूप से एक लंबा सफर तय किया है; इसके मूल यूएसपी को बनाए रखते हुए। डिजाइन अपनी केई कार विरासत के लिए सही रहता है। वर्तमान वैगनआर इसके पूर्ववर्ती हिस्से जैसे बड़े ग्लासहाउस, ठूंठदार नाक और लंबी ऊंचाई के लक्षण प्रदान करता है। यह मारुति सुज़ुकी के तीन सिलेंडर, के-सीरीज़ इंजन के साथ-साथ डेब्यू करने वाली पहली कारों में से एक थी। बहुत से मितव्ययी इंजनों के बीच, यह पेट्रोल और सीएनजी ईंधन विकल्पों में उपलब्ध है। वैगनआर पॉकेट-फ्रेंडली चिल्लाती है जैसे कि इसमें कोई अन्य हैच नहीं है

पेशेवरों

अंतरिक्ष। शब्द के ट्रूस्ट अर्थ में एक विशाल हैचबैक।
पेप्पी पेट्रोल इंजन। शहर के लिए बस सही मात्रा में बिजली।
सभी ट्रिम्स में वैकल्पिक एयरबैग और एबीएस।
वैकल्पिक AMT कार को चलाने के लिए पहले से आसान सुविधा भागफल को बढ़ाता है।

विपक्ष

इंटीरियर में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता बेहतर हो सकती है। कम किराया लगता है।
एनवीएच का स्तर सबसे अच्छा नहीं है। केबिन में इंजन के शोर को बहुत कम करता है।
ब्रेक स्पंजी लगता है। बेहतर पेडल प्रतिक्रिया के साथ किया जा सकता था।
डीजल मोटर नहीं। टाटा टियागो को इसी कीमत में डीजल इंजन मिलता है।
स्टैंड आउट सुविधाएँ
अच्छी तरह से।

पृष्ठभूमि और विकास

वैगनआर 1999 की तारीख तक वापस आती है जब उसने पहली बार भारतीय बाजार में शुरुआत की थी। इसने एक पेप्पी 1.0-लीटर मोटर स्पोर्ट किया, जो कि मारुति पोर्टफोलियो में अन्य हैचबैक (एस्टिलो की तरह) को बिजली देता था। मारुति ने वैगनआर को समय के साथ बनाए रखने के लिए समय पर आधार को अपडेट किया।

2006 में एक हल्का ताज़ा संस्करण हिट शोरूम फ़्लोर है। हैचबैक ने 2010 में A1 हैचबैक सेगमेंट में यह तीसरी पारी में प्रवेश किया, जिसके बाद, इसे कोई बड़ा कॉस्मेटिक अपडेट नहीं मिला। वैगनआर के हालिया अपडेट में थोड़े से reworked ग्रिल और बम्पर, सभी ट्रिम्स के वैकल्पिक एबीएस और एयरबैग और एक वैकल्पिक टीटी शामिल हैं।

बाहरी

वैगनआर एक लंबे-लड़के के डिजाइन पर आधारित है, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि कार संकीर्ण लेकिन लंबी है। उदाहरण के लिए, यह शेवरले बीट और हुंडई आई 10 की तुलना में पूर्ण 100 मिमी संकरा है। हालांकि, यह दोनों की तुलना में 180 मिमी और 150 मिमी अधिक लंबा है। बॉक्सी संरचना इसे केबिन के अंदर अधिक स्थान, विशेष रूप से हेडरूम को मुक्त करने की सुविधा देती है। पहिये को चरम सीमा पर धकेल दिया जाता है ताकि 2400 मिमी का व्हीलबेस निकाला जा सके जो कि केवल निसान माइक्रा के बाद है
सामने की प्रावरणी में बड़े हेडलैम्प्स का बोलबाला है जो नीले रंग का है। इसी विशेषता के कारण, मारुति ने वैगनआर - ed द ब्लू आईड बॉय ’को डब किया। बड़े हेडलैम्प्स हैच को बहुत ही विनम्र चेहरा देते हैं। जंगला शीर्ष पर क्रोम की एक पतली पट्टी और केंद्र में एक बड़ा प्रतीक चिन्ह प्राप्त करता है। नीचे की ओर बड़े तीन स्लैट एयर डैम बैठे हैं और दोनों तरफ फॉग लैंप एन्क्लोजर्स से घिरा हुआ है।
इस तरफ, डिजाइन अत्यधिक क्रीज या बीट की तरह तेज रेखाओं से रहित है। दो बेहोश चरित्र लाइनें कार की लंबाई के पार चलती हैं। एक लम्बे लड़के की तरह, वैगनआर में एक तेज रेक-ए-पिलर और एक बड़ा ग्लास एरिया मिलता है। थोड़ा भड़कना पहिया मेहराब और छत की रेलिंग एक अन्यथा उबाऊ दिखने वाले साइड प्रोफाइल में कुछ स्वभाव जोड़ते हैं। जबकि मिश्र धातु के पहिए किसी भी ट्रिम पर नहीं चढ़े हैं, उन्हें डीलर स्तर पर एक वैकल्पिक सहायक के रूप में खरीदा जा सकता है।
रियर प्रोफाइल वैगनआर की पिछली पीढ़ी के विकास की तरह प्रतीत होता है, जिसमें टेल-लैंप एक समान डिजाइन का खेल होता है। बड़े विंडस्क्रीन को टॉप-स्पेक वीएक्सआई ट्रिम में वॉश-वाइप फ़ंक्शन मिलता है, जैसा कि सेगमेंट में आदर्श है। क्रोम की एक मोटी पट्टी वैगनआर मॉनीकर के घरों की है। इसमें एक उच्च-माउंट स्टॉप लैंप और एक अतिरिक्त कम-माउंटेड ब्रेक लाइट भी मिलती है। केबिन स्पेस बढ़ाने के लिए, मारुति ने बूट-स्पेस का त्याग किया है, जो 180 लीटर है,

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