आप जिस कार में चलते है वो इतनी सुरक्षित है

ऑटोडेस्क: नमस्कार आज के समय में कार हमारे आम जीवन का हिस्सा बन चुकी है. चाहे आपने कोई कार खरीदी है या नहीं. परंतु आप और सारे लोग कभी न कभी इसमें सफर करते है. अब बात आती है जिस कार कपंनी ने इसे बनया है वो आपको सुरक्षित व्हीकल बेच रही है यह सुरक्षित है या नहीं. तो चलिए जानते है. इसके बारे में.

भारत मतलब जीरो सेफ्टी 
दोस्तों पिछले कुछ चार सालों से दुनिया भर में ब्रिटेन की एक संस्‍था GNCAP (ग्‍लोबल न्‍यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) जो कारों के सेफ्टी स्‍टैंडर्ड जांच रही है का कहना है कि विदेशी कंपनियां भारत में जो कारें बेच रही हैं वे सेफ्टी के मामले में एकदम जीरो के बराबर हैं और स्‍टैंडर्ड के मामले में भी से कारें मानको में काफी पीछे है. भारत में यह काफी चिंता की बात है. क्योंकि भारत जैसे देश में सड़क हादसों को आमंत्रित करती है.

प्रसिद्ध कारे और सुरक्षा
मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेज़ा, रेनॉल्ट lodgy और टाटा नेक्सन के क्रैश टेस्‍ट में फेल हो जाने के बाद GNCAP ने भारतीय कार बाजार को लेकर यह बात कही है की भारत में ग्राहक की सेफ्टी दांव पर लगी हुई है. अलावा कई कारों के क्रैश टेस्‍ट में फेल हो जाने की खबर भी आ रही है. ऐसी ही खबरों के लिए फॉलो करे और यह खबर अपने दोस्तों तक पहुचाये.

You may like these posts