मारुति सुजुकी सेलेरियो अवलोकन और प्राइस, office में काम करने वाले लोगों के लिए परफेक्ट कार

नई कॉम्पैक्ट कार मारुति सुजुकी सेलेरियो, मारुति सुजुकी की उन कारों को बनाने के तौर-तरीकों का अनुसरण करती है जो विश्वसनीय और व्यावहारिक हैं, फिर भी कॉम्पैक्ट हैं। मारुति सुजुकी ने भी इस कार के डिजाइन को सुरक्षित और साफ रखा है ताकि यह किसी भी भौहें को बढ़ा न सके।
मारुति सुजुकी सेलेरियो 2018
Add caption

मारुति सुजुकी सेलेरियो इंटीरियर

मारुति सेलेरियो को ड्यूल टोन इंटीरियर डिज़ाइन मिलता है जिसमें भारतीय पसंदीदा बेज रंग एक है। वाहन के अंदर सुजुकी लक्षण और ऐसे हिस्से मिलते हैं जो जापानी कार निर्माता के अन्य मॉडलों पर पाए जा सकते हैं। विशाल 2425 मिमी व्हीलबेस में अतिरिक्त हेडरूम, लेगरूम और शोल्डर रूम के साथ विशाल केबिन है। इसके अलावा, यात्रियों को बोतलें, पत्रिकाओं, फोन और अन्य जैसे छोटे बैग लगाने के लिए 15 स्मार्ट उपयोगिता स्थान मिलते हैं।
जब ए-स्टार और एस्टिलो की तुलना की जाती है, तो यह हैचबैक अधिक अपमार्केट और बेहतर गुणवत्ता वाले आंतरिक प्रदान करता है। सीटों में बेहतर कुशनिंग है और यात्रियों को आरामदायक बैठने की सुविधा प्रदान करता है। पीछे की सीटें सामान क्षमता बढ़ाने के लिए 60:40 स्प्लिट लचीलेपन के विकल्प के साथ आती हैं। जिसे हम XpanDesign कहते हैं। डैशबोर्ड के बहते हुए घुमाव और जिस तरह से यह बाकी के अंदरूनी हिस्सों के साथ विलीन हो जाता है, केबिन को एक प्रीमियम एहसास देता है। यह सब आपके और आपके परिवार के लिए एक सही स्थान बनाने के लिए एक साथ आता है और ड्राइव का आनंद लेने के लिए।

मारुति सुजुकी सेलेरियो माइलेज
मारुति सुजुकी सेलेरियो 2018

मारुति सेलेरियो 23.1 kmpl का शानदार माइलेज देता है, जो निश्चित रूप से बाजार को देखते हुए सराहनीय है। इस तरह की ईंधन कुशल हैच निश्चित रूप से भारतीय खरीदारों के बीच हिट होने वाली है। अर्थव्यवस्था के संदर्भ में, यह सेलेरियो है जो पेट्रोल के प्रत्येक लीटर को सबसे दूर तक फैलाता है। नई स्वचालित हैच अपने नियमित मैनुअल संस्करण की तुलना में कुल ईंधन दक्षता में 5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अधिक ईंधन कुशल है। इसके साथ, मारुति एक अद्भुत हैच लाता है, जो सेगमेंट के अन्य ब्रांडों को कठिन समय दिखाने जा रहा है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो बाहरी

मारुति का नवीनतम उत्पाद अपने पूर्ववर्तियों ए-स्टार और एस्टिलो की तुलना में पूरी तरह से अलग क्षेत्र में है। ए-विंड अवधारणा के आधार पर, जिसे थाईलैंड मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था, हैच को एक आंख को पकड़ने वाला डिजाइन मिलता है। कुल मिलाकर, सेलेरियो में एक लंबा लड़का डिजाइन है, जो आसान प्रवेश और प्रादुर्भाव में मदद करता है।
कार के अगले हिस्से को बैक-शेप्ड हेडलैंप क्लस्टर के साथ तैयार किया गया है, पार्किंग लाइट के लिए अलग बैरल के साथ एक बड़ी हेडलाइट यूनिट है। हेडलाइट अच्छे चमक के साथ आते हैं। क्षैतिज सलाखों के साथ बड़ा वायु बांध ग्रिल के साथ विलीन हो जाता है। सुडौल सामने वाला मुखौटा दो क्रोम स्ट्रिप्स ग्रिल के साथ शालीनता से चलता है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो इंजन और ट्रांसमिशन

मारुति हैच में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर के-सीरीज पेट्रोल मिल मिलती है, जो 67 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 90 एनएम का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। इंजन को पांच गति मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए रखा गया है जबकि स्वचालित ट्रांसमिशन को चार गति विकल्प मिलते हैं। मारुति की ईज़ी ड्राइव मॉडल का प्रमुख आकर्षण है। एडवांस के-नेक्स्ट इंजन को ड्राइव द्वारा तार के साथ जोड़कर बेहतर टॉर्क डिलीवरी और फ्यूलिंग इकोनॉमी प्रदान करता है।
Peppier ड्राइव EZ तकनीक और कार के अंदर फिट किए गए एक अभिनव ट्रांसमिशन द्वारा समर्थित है। ऑटो गियरशिफ्ट, जिसे स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन भी कहा जाता है, नई हैच के भीतर इस्तेमाल की जाने वाली एक अविश्वसनीय तकनीक है। यह अंततः एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाहन का एहसास देता है और गियर शिफ्ट के साथ बेहतर आराम प्रदान करता है। मूल रूप से, कार में रखी गई हाइड्रोलिक प्रणाली क्लच का उपयोग किए बिना गियर को स्थानांतरित करने की अनुमति देती है और यह या तो क्रमिक या पूरी तरह से स्वचालित रूप से किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Celerio ब्रेकिंग और सेफ्टी
मारुति सुजुकी सेलेरियो 2018

इसमें हैच ड्राइव ईज़ी ड्राइव के साथ आता है, जिससे वाहन चलाना आसान हो जाता है। कार में ईज़ी तकनीक एक सवारी का आश्वासन देती है जो परेशानी मुक्त होती है, विशेष रूप से भारी ट्रैफ़िक परिस्थितियों में सवारी करते समय। ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं, जो तत्काल ब्रेकिंग कार्रवाई को सक्षम करता है। मारुति सेलेरियो मौजूदा ए-स्टार की तुलना में अधिक सुरक्षित है, क्योंकि कार आकार में बड़ी है। लंबा लड़का डिजाइन उच्च ड्राइविंग स्थिति देता है, जो सड़क के बेहतर ईमानदार दृश्य में मदद करता है। इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग छोटे मोड़ वाले त्रिज्या के साथ वाहन के आसान चालन में मदद करता है। उच्च शक्ति वाले स्टील साइड इफेक्ट बीम किसी भी साइड इफेक्ट के मामले में दरवाजे पर सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट दोहरे एयरबैग को बढ़ावा देता है - एक ड्राइवर के लिए और दूसरा सह-यात्री के लिए।
मारुति सुजुकी सेलेरियो के बारे में हम क्या सोचते हैं?
मारुति सेलेरियो सांसारिक से एक स्वागत योग्य ब्रेक है और बजट सेगमेंट में एक बहुत ही व्यावहारिक स्वचालित गियर-शिफ्टिंग विकल्प प्रदान करता है। यह सही अर्थों में स्वचालित नहीं है लेकिन समान स्तर की सुविधा प्रदान करता है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो प्रतियोगी
मारुति सुजुकी सेलेरियो 2018

2012 में एक फेसलिफ्ट प्राप्त करने के बाद, फोर्ड फिगो और भी स्टाइलिश दिखती है और इसके इंटीरियर में कई नए प्रकार के उपकरण लगाए गए हैं। तो, एक निश्चित रूप से एक विकल्प के रूप में रख सकते हैं। I10 सेलेरियो जितना विशाल नहीं हो सकता है और अंदर कुछ उपकरण प्रदान करता है; हालाँकि, यह निश्चित रूप से एक मजेदार कार है जिसे आप ड्राइव कर सकते हैं और यदि आप अपने बजट को बढ़ा सकते हैं, तो आप नई हुंडई ग्रैंड i10 पर भी अपना हाथ बढ़ा सकते हैं, जो कि कई दिलचस्प विशेषताओं और एक प्रभावशाली इंजन से भरी हुई है।

You may like these posts