मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा कार की खास बातें (कॉन्फ़िगरेशन)

जब भारत में कारों की बात आती है, तो यह स्वीकार करना पड़ता है कि मारुति पैक का नेतृत्व करता है। मारुति 800 के साथ कार बाजार में शुरुआती शुरुआत से, इस कंपनी ने एक लंबा सफर तय किया है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा मारुति स्थिर से बाहर निकलने के लिए सुंदरियों का नवीनतम है। मारुति इन कॉम्पैक्ट वाहनों के निर्माण में मास्टर है जो देश में हर तरह के बजट के अनुरूप है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की मूल्य सूची को देखते हुए, कोई भी कह सकता है कि इस कार में समान परंपरा का पालन करने की क्षमता है। आपको 7.24 लाख रुपये की कीमत रेंज में सब-चार मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी मिलती है, जो INR 9.69 लाख है।

Maruti SMaruti Suzuki Vitara Brezza ओवरव्यू


जब भारत में कारों की बात आती है, तो यह स्वीकार करना पड़ता है कि मारुति पैक का नेतृत्व करता है। मारुति 800 के साथ कार बाजार में शुरुआती शुरुआत से, इस कंपनी ने एक लंबा सफर तय किया है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा मारुति स्थिर से बाहर निकलने के लिए सुंदरियों का नवीनतम है। मारुति इन कॉम्पैक्ट वाहनों के निर्माण में मास्टर है जो देश में हर तरह के बजट के अनुरूप है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की मूल्य सूची को देखते हुए, कोई भी कह सकता है कि इस कार में समान परंपरा का पालन करने की क्षमता है। आपको 7.24 लाख रुपये की कीमत रेंज में सब-चार मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी मिलती है, जो INR 9.69 लाख है।
विटारा ब्रेजा जेड डी आई प्लस intoir 2019


आपके पास एलडी, वीडी, जेडडी, और अन्य से लेकर सात विभिन्न मॉडलों में यह सुंदर वाहन है। सभी मारुति कारों का सबसे अच्छा हिस्सा खूबसूरत एक्सटीरियर है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा बाहरी इस वाहन का मुख्य आकर्षण है। आपको यह खूबसूरत वाहन विदेशी रंगों की एक श्रृंखला में मिलता है, जिसमें ब्लेज़िंग रेड से लेकर फ़्यूरी यलो और प्रीमियम सिल्वर से लेकर ग्रे ग्रे तक शामिल हैं। अगर आप मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा की तस्वीरों को देखें, तो यह आपको हंस का दीवाना बना सकती है। आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन डिजाइन की सुंदरता की प्रशंसा कर सकते हैं। एक्सटीरियर एक्सटीरियर के अलावा, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा का इंटीरियर भी सराहनीय है। यह वाहन मारुति के वाहनों में से एक है। आपको निश्चित रूप से एक बेहतर विचार मिलेगा जब हम मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा इंटीरियर का विस्तार से वर्णन करेंगे। आप वाहन की लोकप्रियता को उसके लुक्स और माइलेज से आंकते हैं। Maruti Suzuki Vitara Brezza डीजल वैरिएंट 24.3 kmpl का शानदार माइलेज देती है। यह लाभ कई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की समीक्षा में एक महत्वपूर्ण अवलोकन बनाता है। इस वाहन का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि सभी सात वेरिएंट माइलेज के मोर्चे पर समान रूप से प्रदर्शन करते हैं। यह वाहन शहर के किसी भी घर के पोर्टिको को सुशोभित कर सकता है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा बाहरी

इस उत्तम वाहन की खासियत यह है कि इसमें एसयूवी के गुणों के साथ-साथ हैचबैक भी है। इसलिए, इस कार का भारतीय शहर की सड़कों पर सुचारू रूप से संचालन होता है। मैं आसानी से समान मात्रा में राजमार्गों को पार कर सकता हूं। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा बाहरी कई मायनों में एक आक्रामक रूप प्रस्तुत करती है। नया इंजन ग्रिल वाहन के व्यक्तित्व के इस पहलू में एक महान भूमिका निभाता है। क्रोम डिजाइन यह सुनिश्चित करते हैं कि आपको समान माप में सुंदरता और परिवेश का शानदार संयोजन मिलता है।
सामने वाले बम्पर का रंग शरीर के जैसा ही होता है और इस तरह यह शरीर के विस्तार की तरह दिखता है। एक बड़ा वायु बांध और दो उच्च तीव्रता वाले कोहरे की रोशनी इस फ्रंट बर्नर का मुख्य आकर्षण है। हेडलाइट 
मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा एलडीआई 2019

क्लस्टर का स्मोक्ड लुक जिसमें प्रोजेक्टर लैंप और दिन के समय चलने वाली लाइट हैं, एक शानदार अनुभव है।
16-मिश्र धातु पहिया मेहराब एक उच्च गुणवत्ता वाले मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा प्रदर्शन को सक्षम करते हैं। यह उन कुछ कारों में से एक है जिनके पास टिंटेड ग्लास के रंग के अनुरूप काली खिड़की के खंभे हैं। आप इस शानदार वाहन को दूर से देख सकते हैं क्योंकि क्रोमियम प्लेट इसके नाम के साथ उत्कीर्ण है। एक फॉक्स सिल्वर गार्निश की गई एल्युमिनियम प्लेट रियर बंपर की सुरक्षा करती है। संक्षेप में, कोई यह कह सकता है कि कार का वास्तविक रूप मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा छवियों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा इंटीरियर

अपहोल्स्ट्री मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा इंटीरियर का एक महत्वपूर्ण घटक बनाती है। आप उत्तम क्रोमियम आवेषण के साथ कपड़े असबाब की उच्चतम गुणवत्ता प्राप्त करते हैं। यह बाजार में कुछ कारों में से एक है, जिसमें पांच सक्षम लोगों को आसानी से ले जाने की क्षमता और लेग रूम है। स्टीयरिंग मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा इंटीरियर का एक आवश्यक पहलू है। उच्च वेरिएंट में एक विशेष बहुक्रियाशील और झुकाव समायोज्य स्टीयरिंग व्हील है। उच्च गुणवत्ता वाला कुशन और फ्रंट-सीट हेडरेस्ट कम्फर्ट फैक्टर को काफी हद तक बढ़ा देते हैं।
मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा जेड डी आई प्लस 2019

जैसा कि आप मूल्य सीढ़ी पर चढ़ते हैं, आपको अतिरिक्त लाभ मिलता है। उच्चतर वेरिएंट में पीछे की सीटों में केंद्रीय आर्मरेस्ट भी हैं। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा की एक प्रमुख झलक सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। दुनिया डिजिटल हो रही है। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मारुति एक डिजिटल ईंधन गेज प्रदान करके सूट का अनुसरण करता है। अन्य लाभप्रद विशेषताएं तापमान गेज और परिवेश तापमान मीटर हैं। अंदरूनी की गुणवत्ता वाहन के मूल्य टैग पर निर्भर करती है। बेहतर गुणवत्ता, उच्च मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा मूल्य है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा इंजन और ट्रांसमिशन

सबसे मज़बूत मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा की प्रसिद्ध 1.3-लीटर डीजल इकाई है। 89 Bhp की पावर और 200 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम, Maruti Suzuki Vitara Brezza ट्रांसमिशन हर तरह से शक्तिशाली है। 2000 आरपीएम की गति तक पहुंचने के बाद अधिकांश ऑटोमोबाइल इंजन किक करते हैं। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा कोई अपवाद नहीं है। इस वाहन में उल्लेखनीय मिड-रेंज टॉर्क है।


मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा माइलेज

Maruti Suzuki Vitara Brezza का माइलेज 24.3 kmpl है, जो इस श्रेणी में सबसे अच्छी है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza ब्रेकिंग और सेफ्टी

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा के स्पेसिफिकेशन्स पर एक नज़र केवल आपको यह महसूस करने के लिए पर्याप्त होगी कि मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा ब्रेकिंग और सेफ्टी पहलू में कोई समझौता नहीं है। इस मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा मॉडल के प्रत्येक संस्करण में सामने के पहियों से ब्रेक लगाया गया है। वहीं, रियर व्हील्स के लिए आपके पास ड्रम ब्रेक्स हैं। ड्राइवर एयरबैग सभी वैरिएंट में एक सामान्य विशेषता है, जिसमें यात्री एयरबैग के साथ उच्च संस्करण भी होते हैं। कुछ उच्चतर वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स वितरण के साथ मिलकर एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम इस वाहन को बहुत सुरक्षित बनाता है। इससे मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा काफी आसान हो जाती है। उच्चतर वेरिएंट में पार्किंग सेंसर एक अतिरिक्त आकर्षण हैं।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा प्रदर्शन और हैंडलिंग

मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा जेड डी आई प्लस 2019

Maruti Suzuki Vitara Brezza में 1.3-लीटर DDiS 200 डीजल इंजन दिया गया है। यह 1248 सीसी पॉवर ट्रेन जो बुद्धिमानी से 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के लिए तैयार है, 4000 आरपीएम की दर से 89 बीएचपी और 1750 आरपीएम की दर से 200 एनएम टार्क का उत्पादन कर सकती है। इस कार की हैंडलिंग काफी चिकनी है, इसकी 5.2 मीटर की कम टर्निंग त्रिज्या और एक विद्युत चालित स्टीयरिंग व्हील के लिए धन्यवाद। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के फ्रंट व्हील को मैकफर्सन स्ट्रट के साथ फिट किया गया है और रियर एक्सल में सवारों को एक चिकनी और टक्कर-मुक्त सवारी प्रदान करने के लिए टॉर्सियन बीम तंत्र है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा के बारे में हम क्या सोचते हैं?

Maruti Suzuki Vitara Brezza के Ford EcoSport, Mahindra KUV 100 और Renault Duster में कई प्रतियोगी हैं। फोर्ड इकोस्पोर्ट के अलावा, अधिक कीमत वाली कार, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा डीजल इंजन की तुलना में किसी अन्य प्रतियोगी के पास बेहतर इंजन नहीं है।

You may like these posts