दुनिया की सबसे महंगी कारें जिन्हे खरीदने से पहले अमीरजादे भी दस बार सोचेंगे

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको दुनिया की पांच उन शानदार और सबसे महंगी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीदना हर किसी का सपना होगा, लेकिन इनको खरीदने से पहले अमीर से अमीर आदमी भी दस बार सोचेगा.



नमस्कार दोस्तों आज हम आपको दुनिया की पांच उन शानदार और सबसे महंगी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीदना हर किसी का सपना होगा, लेकिन इनको खरीदने से पहले अमीर से अमीर आदमी भी दस बार सोचेगा.

5. लाइकान हाइपरस्पोर्ट



पांचवें नंबर पर जिस कार ने जगह पायी है इस कार का नाम लाइकान हाइपरस्पोर्ट है. इस कार में 3.8 लीटर का ट्वीन टर्बो इंजन दिया जोड़ा गया है जो कि 770 एचपी की पावर जनरेट करता है. जिसकी मदद से ये कार 245 मील प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है. इतना ही नहीं ये कार सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 62 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है. अगर बात की जाये इस कार की कीमत की एक्स शोरूम कीमत 3 मिलियन पाउंड यान कि लगभग 22 करोड़ रुपये है.

4.मैकलेरन पी 1 एलएम



यह पी 1 GTR ट्रैक-ओनली मॉडल का सड़क-कानूनी संस्करण है. बदलाव को सुचारू बनाने के लिए, लैंजांटे मोटरस्पोर्ट ने पावर आउटपुट को बढ़ावा देने के लिए ड्राइवट्रेन हार्डवेयर में बदलाव किए, बेहतर डाउनफोर्स पाने के लिए डाइव के साथ संशोधित रियर विंग और बड़े फ्रंट स्प्लिटर को पेश किया गया है. इसकी कीमत 24 करोड़ है.

3. लेम्बोर्गिनी वेनेनो


लेम्बोर्गिनी वेनेनो भी बहुत शानदार कार है. जो 552 किलोवाट की पॉवर पैदा करती है और यह 0 से 60 मील प्रति घंटे 2.8 सेकंड में हासिल करती है और इसकी टॉप स्पीड 221 मील प्रति घंटा है.  कार की लुक काफी जबरदस्त है. इसकी कीमत $4.5 मिलियन अमेरिकन डॉलर है यानी 3,05,7,52,500.00 इंडियन रुपया है.

2. कोएनिगसेग CCXR ट्रेविटा 


ट्रेविटा एक ऐसी कार है जिसके सिर्फ 3 पीस बनाए गए हैं.  इस कार की टॉप स्पीड 410 किमी प्रति घंटा है. कोएनिगसेग CCXR ट्रेविटा का इंजन 7000 आरपीएम पर 1018 बीएचपी पावर और 5600 आरपीएम पर 1080 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसकी कीमत 32 करोड़ रूपये है.

1. रॉल्‍स रॉयस स्‍वेपटेल


आपको बता दू की यह कार आम बिक्री के लिए उपलब्‍ध नहीं होगी क्‍योंकि कंपनी ने इसे किसी खास व्‍यक्ति के लिए तैयार किया है. फिलहाल उस व्‍यक्ति का नाम गुप्‍त रखा गया है. इसकी कीमत 90 करोड़ आंकी गयी है. कंपनी के मुताबिक रॉल्‍स रॉयस स्‍वेपटेल को फैंटम 7 कूपे के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है.


इन तमाम कारो की जानकरी आप इस विडिओ में देख सकते है. जो ऊपर दी गयी है.

You may like these posts