देश में निर्मित सबसे सेफ कार का तगमा पा चुकी टाटा नेक्सन का इलेक्ट्रिक वर्जन आया नज़र

इलेक्ट्रिक कार के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. टाटा मोटर्स (tata nexson) अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी (EV SUV) कार 19 दिसंबर को बाजार में पेश कर रही है. ये लगता है की कार लॉन्च (Car Launch ) से पहले इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशंस की जानकारी लीक की गई है. दोस्तों हम ऐसा इसलिए कह रहे है. टाटा ने इसका टीजर भी जारी कर दिया गया.
tata nexson ev   टाटा नेक्सन


  • टाटा नेक्सन ईवी (इलेक्ट्रिक) को लगभग 300 किमी की रेंज की पेशकश की उम्मीद है



  • टाटा मोटर के साथ-साथ बैटरी पैक के लिए 8 साल की मानक वारंटी प्रदान करेगा.



  • इसमें फेसलिफ्टेड नेक्सॉन जैसा ही डिजाइन और फीचर्स मिलेगा.



  • यह फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और ~ 30kWh का बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है.



इलेक्ट्रिक कार के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. टाटा मोटर्स अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी कार 19 दिसंबर को बाजार में पेश कर रही है. ये लगता है की कार लॉन्च से पहले इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशंस की जानकारी लीक की गई है. दोस्तों हम ऐसा इसलिए कह रहे है. टाटा ने इसका टीजर भी जारी कर दिया गया.

टाटा नेक्सन ईवी (इलेक्ट्रिक) launch

जो भी हो हमारे लिए यह लीक जानकारी है.  ख़ैर, टाटा मोटर्स ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में जिपट्रॉन ईवी टेक्नोलॉजी दी है, ताकि लोगों को ड्राइविंग के दौरान कंफर्ट और अफोर्डेबिलिटी, परफॉरमेंस का अहसास हो. नेक्सन की जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी को अल्ट्रोज ईवी और टिगोर ईवी में भी लॉन्च किया जाएगा.

टाटा के अनुसार नहीं, 3लीक हुई खबर के मुताबिक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में 28.8 kWh बैटरी पैक जोड़ा गया है. टाटा ने इसमें लीथियम-आयन बैटरी पैक दिया है, जिसे खासतौर पर भारतीय सड़कों और वातावरण को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है. इस बैटरी पैक को IP67 रेटिंग मिली है, यह वाटरप्रूफ की रेटिंग है जिसकी जानकारी आपको फिर कभी देंगे.

टाटा नेक्सन ईवी (इलेक्ट्रिक) leak pic


अब यक्ष प्रश्न है कि एक बार के रिचार्ज यह कितनी दूरी तय करेगी, जिसका जवाब है 300 किमी. दोस्तों आपको फिर से बता दे की यह लीक जानकरी है जिसे आपके सामने पेश किया है.उम्मीद है कि इसकी कीमत 15 लाख
रखी जायेगी तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी हमे कमेंट में बताये.
source - www.autonote.in

You may like these posts