2020 में लॉन्च भारत में की जाएगी ऑल-इलेक्ट्रिक MG एसयूवी

This will follow the company’s first-ever product, another SUV, set to launch in 2019
mg electric suv, electric suv in india
MG मोटर ने घोषणा कर दी है कि 2020 में ऑल-इलेक्ट्रिक एमजी भारत में एसयूवी लॉन्च कर दी जाएगी. एमजी ने के अनुसार यह भारत में पहले इलेक्ट्रिक वाहनों के में से एक होगी, जो कि अपेक्षाकृत किफायती सेगमेंट में भी है. शंघाई, चीन में चल रहे एमजी वैश्विक उत्पाद और विनिर्माण कौशल प्रदर्शन में यह घोषणा की गई थी.

MG से पहली एसयूवी बाओजुन 530 पर आधारित होगी, जो चीन में एसएआईसी-जीएम-वूलिंग संयुक्त उद्यम द्वारा बनाई गई एक एसयूवी है जिसे इंडोनेशिया में वूलिंग ब्रांड के तहत भी बेचा जाता है. ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में कोई ऐसा विवरण नहीं दिया गया जो आपको बता सके - पावरट्रेन, बैटरी आकार / भंडारण, रेंज, चार्जिंग सुविधाओं और में क्या इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी ने खुलासा किया है कि भारत में सभी एमजी उत्पादों को प्रतिस्पर्धा से अलग किया जाएगा जैसे कि वाई-फाई, एआई-सक्षम सेवाओं, क्लाउड-आधारित सेवाओं और ओवर-द-एयर अपडेट जैसी प्रौद्योगिकियों के साथ प्रतिस्पर्धा से अलग किया जाएगा.

शंघाई, 15 अक्टूबर: भारतीय बाजार के प्रति अपनी वचनबद्धता के तहत, एमजी मोटर इंडिया ने आज अपने पहले वाहन लॉन्च के एक वर्ष के भीतर एक वैश्विक शुद्ध-विद्युत एसयूवी - भारतीय बाजार के लिए अपना दूसरा उत्पाद लॉन्च करने की घोषणा की. शंघाई में अपनी विश्व स्तरीय सुविधाओं और उत्पादों की श्रृंखला का प्रदर्शन करते हुए, कंपनी ने अगले वर्ष से शुरू होने वाले भारतीय ग्राहकों को नवीनतम तकनीक लाने की अपनी योजना की पुष्टि की है.

"भारत की ऊर्जा और पर्यावरण रणनीतियों में योगदान देने के लिए एमजी भारत में वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी शुद्ध-विद्युत एसयूवी लॉन्च करेगी. शुद्ध इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में ईवी स्पेस में एक सफल अध्याय होगा, जो बाजार में अपनी तरह का एक है। यह एसएआईसी मोटर इंटरनेशनल कंपनी के एसएआईसी मोटर और अध्यक्ष इंटरनेशनल बिजनेस के कार्यकारी निदेशक माइकल यांग, पहले एसयूवी के अलावा है, जिसे हम अगले वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर मोटर वाहन उद्योग में चल रहे परिवर्तन एमजी ब्रांड के लिए महत्वपूर्ण अंतर होगा. श्री यांग ने कहा, "कारों के साथ इंटरनेट, कृत्रिम बुद्धि, बड़े डेटा और क्लाउड कंप्यूटिंग इत्यादि के साथ परिवर्तन हो रहा है. एमजी इस परिवर्तन का लाभ उठा सकती है और इसे अपने मुख्य विभेदक के रूप में उपयोग किया जायेगा, जिससे भीड़ से बाहर निकल सके"
एमजी मोटर इंडिया अगले चरण में भारत भर में लगभग 100 टचपॉइंट के साथ अगले साल अपनी बिक्री शुरू करने के लिए लगभग 45 डीलर भागीदारों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है. वर्तमान में 300 कर्मचारियों की ताकत की तुलना में कार निर्माता 2019 के अंत तक करीब 1,500 कर्मचारियों को रखेगी.

"इस बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम अगले महीने भारत में उपभोक्ताओं के लिए उत्पाद रोड शो के साथ शुरू होने वाली हमारी सभी प्री-लॉन्च गतिविधियों को तेजी से बढ़ा रहे हैं, इसके बाद हमारे संभावित ग्राहकों के करीब आने के लिए विभिन्न ब्रांड-जागरूकता पहलों का पालन किया जाएगा. हमारे सभी उत्पादों को भारतीय इंजीनियरों के समर्थन के साथ ब्रिटेन और चीन में डिजाइन और इंजीनियर किया जाएगा. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चबा ने कहा, "इन वाहनों को हमारे स्थानीय इंजीनियरों के अनुरूप हॉलोल में हमारे संयंत्र में बनाया गया है और भारतीय सड़क और ड्राइविंग स्थितियों के अनुरूप भारत के लिए मान्य और अनुकूलित किया गया है." इसकी हलोल विनिर्माण सुविधा की वर्तमान क्षमता 80,000 इकाइयों प्रति वर्ष है; जिसे आवश्यकता के आधार पर 200,000 इकाइयों का विस्तार किया जाएगा.

अपने भविष्य के संचालन के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण, एमजी मोटर इंडिया विविधता, नवाचार और स्पीड संस्कृति जैसे संगठन के भीतर आंतरिक पिलर पर केंद्रित है. कार निर्माता स्पष्ट रूप से नए नियम के साथ खेलने की हिम्मत रखता है जहां तक ​​महिलाओं की नौकरियां संबंधित हैं, ऑटोमोटिव उद्योग में एक नया बेंचमार्क स्थापित करना, जिसमें 26% कर्मचारी शामिल हैं, और इसका लक्ष्य 30% तक बढ़ाना है. जैसा कि पहले घोषित किया गया था, नवाचार की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, एमजी मोटर इंडिया भारत में विभिन्न तकनीकी भागीदारों, संस्थानों और औद्योगिक हितधारकों के साथ साझेदारी की प्रक्रिया में भी है.

You may like these posts